प्रयागराज में होगा महिलाओं का महाकुंभ. शिरकत करेंगे प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी…

कुम्भ नगरी प्रयागराज एक बार फिर ऐतिहासिक मोड़ से गुजरने जा रही है जिसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 दिसंबर को स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को सम्मानित करेंगे,प्रदेशभर की 250560 महिलाओं को सम्मानित होना है |

सम्मानित होने वाली महिलाएं संगम स्नान करके लौटेंगी इस कार्यक्रम को लेकर परेड ग्राउंड में युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं,लोग इसे महिलाओ का महाकुंभ कह रहे हैं।

21 दिसंबर को प्रयागराज में आयोजित होगा मातृशक्ति का महाकुंभ, PM Modi ढाई लाख से ज्यादा महिलाओं को करेंगे संबोधित

परेड ग्राउंड पर दिखेगा मातृशक्ति का वैभव..

यूँ तो प्रयाग की शान का वर्णन दुर्लभ है तथापि यह पहला मौका होगा जब प्रयाग की तपस्थली पर कुंभ जैसा वैभव नजर आएगा,माघ मेला से 23 दिन पहले परेड कुंभनगरी श्रद्धालुओं से गुलजार होगी। परेड ग्राउंड से लेकर संगम तट तक लाखों श्रद्धालु नजर आएंगे।

जो माघ मेला से पहले संगम में डुबकी लगाकर पुण्य अर्जित करके लौटेंगे। खास बात है कि उसमें सिर्फ मातृशक्ति का वैभव नजर आएगा।

ज्योतिष का है दुर्लभ योग…कई बिंदु हैं खास..

नक्षत्रों में विश्वास रखने वाले लोगों के लिये यह दिन खास है क्योंकि ज्योतिर्विद आचार्य देवेंद्र प्रसाद त्रिपाठी के अनुसार 21 दिसंबर को पौष कृष्णपक्ष की द्वितीया तिथि, पुनर्वसु नक्षत्र व ब्रह्म योग है। इसके अलावा धनु राशि में सूर्य, बुध व शुक्र का एक साथ संचरण होगा। धनु के स्वामी देवगुरु वृहस्पति हैं। सूर्य जगत के प्राण हैं।

बुध बुद्धि का विस्तार व शुक्र मायावी विद्याओं के दाता हैं। उक्त योग पर संगम में डुबकी लगाना अत्यंत पुण्यकारी रहेगा। वहीं, 22 दिसंबर को भी त्रिग्रहीय योग का संयोग बनने से स्थिति पुण्यकारी है।

Source – Amar Ujala

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ इंतजार! इस दिन रीलीज होगा मिर्जापुर 3 अब शादी करने के लिए भी मिलेगा लोन, जाने इस नई स्कीम के बारे में पूरी डिटेल्स फाइटर के लिए ऋतिक रोशन ने कितनी फीस ली? दीपिका पादुकोण को मिले सिर्फ इतने करोड़ दिल बेचारा 2 सुशांत के बिना? ‘दिल बेचारा’ का बनेगा सीक्वल, मेकर्स ने किया बड़ा ऐलान अम्बानी अडानी भी कमाई के मामले में रह गए पीछे इस महिला से, पढ़े पूरी डिटेल्स