कानूनगो और लेखपाल पर गिरी गाज, होगी विभागीय जाँच

कानूनगो और लेखपाल पर गिरी गाज, होगी विभागीय जाँच…

प्रयागराज जनपद की सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अंतर्गत लोगों की समस्यायें सुनते हुए जिलाधिकारी ने उस समय सबको आश्चर्य में डाल दिया जब उन्होंने अनियमितताओं के चलते एक रजिस्टार कानूनगो और दो लेखपालों पर विभागीय जाँच के आदेश दे दिया। सूचना के मुताबिक जिकाधिकारी को इन सभी के कार्यों में अनियमितता और भ्रष्टाचार का संदेह हुआ जिसके बाद यह निर्देश दिए गये।

पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाने में की थी लापरवाही

समाधान दिवस पर आई शिकायतों में कई शिकायते ऐसी थी जिनमे पात्रों को योजनाओं के लाभ से वंचित रखा गया था और किसी भी तरह की कार्यवाही में लापरवाही बरती गई थी,इस अनियमितता से नाराज जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने तत्काल प्रभाव से एक कानूनगो और दो लेखपालों के विरुद्ध प्रतिकूल प्रविष्ट जारी करके विभागीय जाँच के निर्देश दिये हैं। कानूनगो का नाम जगदेव चौधरी तथा लेखपाल का नाम ऋषिकेश श्रीवास्तव और अंशुमान सिंह बताया जा रहा है।

राजस्व के मामलों की रही भरमार…

समाधान दिवस पर समाधान हेतु आयी शिकायतों में सर्वाधिक शिकायतें राजस्व से सम्बंधित थी,जिनमे कहीं पर किसी की जमीन पर किसी ने कब्जा कर रखा था तो कहीं किसी को पैतृक संपत्ति में हिस्सा नहीं मिल रहा था इसके अतिरिक्त कई समस्यायें ऐसी भी थी जिनमे पात्र होने के बावजूद लोगो को योजनाओं का लाभ नहीं मिल सका था।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.